जनपदीय पुलिस द्वारा अपने-अपने थानाक्षेत्रों में किया गया ग्रान्ड चेकिंग

थानाक्षेत्रों में पड़ने वाले बैंक, ग्राहक सेवा केन्द्र व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर की गयी चेकिंग संदिग्ध व्यक्तियों/वस्तुओं/स्थानों की सघन चेकिंग की गयी पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर के आदेश के क्रम में अपराध एंव अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत, अपर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर के निर्देशन में आज दिनांक 18-12-2023 को

जनपद के समस्त चौकी प्रभारी हल्का प्रभारी उपनिरीक्षक/ आरक्षी/मुख्य आरक्षी द्वारा अपने-अपने थानाक्षेत्रों में पड़ने वाले बैंक, ग्राहक सेवा केन्द्र व भीड़-भाड़ वाले स्थानों आदि की सघंन चेकिंग की गयी । चेकिंग के दौरान दिखाई देने वाले संदिग्ध व्यक्तियों, वस्तुओं, स्थानों का गहन जांच पड़ताल किया गया । चेकिंग के दौरान किसी भी प्रकार की कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली ।

Previous article-सिद्धार्थनगर-समाज मे सेवा करने के लिए किसी मौके की जरूरत नही होती बस मन मे लगन और कुछ करने की भावना होनी चाहिए शुरू में कोई कार्य करने के लिए इंसान को अकेला ही निकलना पड़ता है लेकिन आप की कार्यशैली को देखकर और आप से प्रभावित होकर सैकड़ो लोगो को प्रेरणा मिलती है और आप के साथ सैकड़ो कदम समाज की सेवा करने के लिए निकल पड़ते है समाज की और समाज मे रहने वाले गरीब की सेवा करने के लिए किसी की जरूरत नही न किसी की परमिशन की समाज सेवा एक ऐसा काम है जिसमे समाज मे रहने वाले जरूरतमंद को उसकी सुविधा की बस्तुओं को देकर उनकी जरूरत को पूरा किया जा सकता है बहुत सारे समाज सेवी संस्था इस तरह का कार्य कर रही है ऐसी ही एक संस्था जिले में भी गरीब जरूरतमंद लोगों की सेवा कर रही है गाँव से लेकर जिले तक जरूरतमंदों को सिद्धार्थनगर जिले की वॉक टुगेदर ट्रस्ट नाम की संस्था भी ठंड में लोगो की सेवा कर रही है इस संस्था के शिशहानियाँ निवासी प्रबंधक और कर्मचारी ठंड में ठिठुर रहे लोगो को गांव और सार्वजनिक जगहों पर जाकर कंबल वितरण कर रही है दिन हो या रात ये संस्था गरीब जरूरतमंद लोगों को तलाश कर उनकी सेवा कर रही है इस संस्था ने आज मरवटिया एवं अन्य जगहों पर 200 लोगो को कंबल बांटा और इनका लक्ष्य 300 कंबल और स्वेटर बाटने का है इस संस्था का विचार है की अपने लिए तो सभी जीते है लेकिन इंसान वही है जो दूसरों के लिए जिये किसी को खुशी देने से इंसान की अपनी आत्मा को सुकून मिलता हैबाईट- जुल्फेकार समाजसेवी वॉक टूगेदर ट्रस्ट सिद्धार्थनगर।
Next articleसिद्धार्थनगर राज्य विधिक सेवा सिद्धार्थनगर के निदेशक संजय कुमार आमिर के आदेश के अनुसार आज जिला न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा सिद्धार्थनगर का मासिक निरीक्षण किया गया। पत्रिका एवं भोजनालय का निरीक्षण किया गया और बंदियों के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की गई। साथ ही जिला जेल में स्थित बैरकों का निरीक्षण किया गया और बंदियों से संबंध के बारे में पूछताछ की गई, जिस संबंध में बंदियों से पूछा गया कि उन्हें किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। उक्ताशय में निरुद्ध बंदिगनों को जेल नियमावली के बारे में बताया गया, जिला करागार सिद्धार्थनगर में स्थापित लीगल एड छात्रों के संबंध में भी जानकारी दी गई। मुलाकात के संबंध में जानकारी ली गई।निरीक्षण के दौरान अभिषेक चौधरी सचिव जिला कारागार, राजेश कुमार पैंडे जेलर, श्रीमती ज्वाइंट बर्नवाल डिप्टी जेलर, प्रदीप कुमार सिंह डिप्टी जेलर एवं जिला कारागार सिद्घार्थनगर के स्टाफगन और जेल पी0एल0वी0 उपस्थित रहे। कार्य की जानकारी श्री ब्रिजेश कुमार-द्वितीय, अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश/पूर्णकाली सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सिद्धार्थनगर द्वारा दिया गया है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,901FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

Skip to toolbar