होली का त्यौहार सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न

होली का त्यौहार सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न

सिद्धार्थनगर होली का त्यौहार सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए पीस कमेटी की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी पवन अग्रवाल की अध्यक्षता में एवं पुलिस अधीक्षक सुश्री प्राची सिंह मुख्य विकास अधिकारी श्री जयेन्द्र कुमार, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) उमाशंकर एवं अपर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ की उपस्थिति में बैठक सम्पन्न हुई।बैठक के प्रारम्भ में जिलाधिकारी पवन अग्रवाल ने जनपद के समस्त थाना क्षेत्रों से आये पीस कमेटी के सदस्यों से थानों में आयोजित की गयी पीस कमेटी के बैठक की फीडबैक की जानकारी क्रमवार सभी लोगों से प्राप्त की गयी। जिलाधिकारी ने सभी सदस्यों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल जिला प्रशासन को अवगत कराये। समस्त पीस कमेटी के सदस्यों द्वारा अपने क्षेत्र के अन्तर्गत शान्तिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली का त्यौहार मनाये जाने की जानकारी जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को बैठक के दौरान दी गयी। सभी सदस्यों द्वारा बताया गया कि इस जनपद में किसी भी प्रकार की कोई समस्या नही है फिर भी होली के त्यौहार को सकुशल सम्पन्न कराये जाने में हम सभी लोग अपने स्तर से किसी भी समस्या को आने नही देगें जिला प्रशासन एवं पुलिस द्वारा इस बात की पुष्टि की गयी। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पवन अग्रवाल ने उपस्थित समस्त उपजिलाधिकारियों क्षेत्राधिकारियों ने बैठक में उपस्थित पीस कमेटी के सदस्यों को निर्देश दिया कि होली का त्यौहार शान्तिपूर्ण सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाये जाने के लिए अपने स्तर से समस्त तैयारियां पूर्ण रखेंगे। कोई भी समस्या किसी भी दशा में उत्पन्न नही होना चाहिए। जिलाधिकारी ने समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका नगर पंचायत व जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिया कि शहरी
ग्रामीण क्षेत्रो की सफाई व्यवस्था के लिए जितने सफाई कर्मचारी हैं उन्हे लगाकर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करायेंगे। जिलाधिकारी ने पीस कमेटी के सदस्यों एवं पुलिस विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों एवं अन्य अधिकारियों व जनपद वासियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए शान्तिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली का त्यौहार मनाये जाने की अपील की गयी। उन्होंने जनपद वासियों से अपील किया कि जिसे रंग खेलना नहीं पसन्द है उसे रंग न लगायें। हल्ला, हुड़दंग व छेड़छाड़ आदि की घटनांए कदापि न की जायें। आमजनमानस में किसी ऐसी व्यक्ति को रंग न लगाये जिससे किसी भी व्यक्ति की धार्मिक भावना को ठेस न पहुॅचे।
पुलिस अधीक्षक सुश्री प्राची सिंह ने बैठक में उपस्थित समस्त क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिया कि होली जुलूस के दौरान संदिग्धों पर विषेष नजर रखने के लिए पुलिस बल के जवानों की ड्यिूटी सम्बन्धित जुलूस स्थलों पर लगा देंगे जिससे कोई अप्रिय घटना न होने पाये। होलिका दहन स्थल पर ड्यूटी लगा दी जाये। उन्होंने जनपद वासियों से अपील किया कि पुरानी परम्पराओं के अनुसार होली का त्यौहार मनाएं। ध्वनि विस्तारक यन्त्रों का मानक के अनुरूप इस्तेमाल करें। होली का त्यौहार शान्तिपूर्ण ढंग से मनायें। होली का त्यौहार प्रत्येक दशा में शान्तिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया जायेगा। पुलिस अधीक्षक ने बैठक में उपस्थित पीस कमेटी के सदस्यों से अपील करते हुए कहा कि आप सभी लोग अपने कर्तव्यों के प्रति सतर्क रहेंगे तो कोई भी समस्या उत्पन्न नही होने पायेगी। पुलिस अधीक्षक ने निर्देश देते हुए कहा कि जिन थाना क्षेत्रों में होली के पर्व पर जुलूस निकाला जाता है तो उस पर थानाध्यक्ष विशेष रूप से सतर्क रहकर स्पेशल पुलिस बल की व्यवस्था करके जुलूस को शान्तिपूर्ण तरीके से सम्पन्न करायेगे। सभी लोग बाडी प्रोटेक्टर अपने पास अवश्यक रखे।
इस अवसर पर उपरोक्त के अतिरिक्त उपजिलाधिकारी बांसी कुणाल, डुमरियागंज डा0 संजीव दीक्षित, इटवा राहुल सिंह, संबधित क्षेत्राधिकारी, जिला आबकरी अधिकारी वीर अभिमन्यु, अधि0अभि0 विद्युत सिद्धार्थनगर आर0के0 कुशवाहा, अधिशासी अधिकारी समस्त नगर पालिका/नगर पंचायत, जे0ए0 रामकेवल, पीस कमेटी के सदस्य आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,901FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

Skip to toolbar