हाईस्कूल व इण्टरमीडियट के मेधावी बच्चों को किया गया सम्मानित

सिद्धार्थनगर 27 अप्रैल 2024/जिलाधिकारी पवन अग्रवाल की अध्यक्षता एवं मुख्य विकास अधिकारी जयेन्द्र कुमार की उपस्थिति में माध्यमिक शिक्षा परिषद उ0प्र0 प्रयागराज की हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा 2024 में जनपद सिद्धार्थनगर से प्रदेश एवं जिले में टॉपर समेत मेधावी छात्रों का सम्मान समारोह/आई0ए0एस0 से मिलिए कार्यक्रम कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुआ।
जिलाधिकारी पवन अग्रवाल एवं मुख्य विकास अधिकारी जयेन्द्र कुमार के साथ माध्यमिक शिक्षा परिषद उ0प्र0 प्रयागराज की हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा 2024 में प्रदेश एवं जिले में टॉपर मेधावी छात्रों द्वारा संवाद स्थापित किया गया। मेधावी छात्रों द्वारा संवाद के माध्यम से जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी से उनकी सफलता के बारे में, नीट/जेई एडवांस के साथ सिविल सर्विस की तैयारी की जा सकती है या नहीं, सिविल सर्विस की तैयारी के लिए विज्ञान वर्ग या साहित्य वर्ग किसको चुना जाये, आई0ए0एस0 बनने के लिए विषय का चुनाव, तनाव दूर करने के उपाय, हाईस्कूल के साथ ही सिविल सर्विस की तैयारी की जाये या नहीं आदि प्रश्न किया गया। छात्राओं द्वारा बताया गया कि 21 वर्ष की आयु पूर्ण होने पर अभिभावकों का शादी करने का दबाव बढ़ जाता है जिसके निराकरण के बारें में पूंछा गया।
जिलाधिकारी पवन अग्रवाल एवं मुख्य विकास अधिकारी जयेन्द्र कुमार द्वारा माध्यमिक शिक्षा परिषद उ0प्र0 प्रयागराज की हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा 2024 में प्रदेश एवं जिले में टॉपर मेधावी छात्रों को सफलता के लिए शुभकामनायें दी साथ ही साथ उनके प्रश्नों का सरल शब्दों में शालीनता के साथ जवाब दिया गया। जिलाधिकारी ने मेधावी छात्र-छात्राओं को एक लक्ष्य तय करने का सुझ्ााव दिया। अगर आप तनाव में आ जाये ंतो अपने अभिभावकों, गुरू व बड़े लागों से अपनी बातों को साझ्ाा करें। अभिभावक हमेंशा आपकी भलाई चाहेंगें उनकी बातों को अवश्य मानें। सभी लोग अपना आत्मविश्वास बनायें रखें। जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी द्वारा व्यवहारिक जीवन में बच्चों की जिज्ञाशाओं का समाधान किया गया।
जिलाधिकारी श्री पवन अग्रवाल द्वारा मुख्य विकास अधिकारी श्री जयेन्द्र कुमार की उपस्थिति में माध्यमिक शिक्षा परिषद उ0प्र0 प्रयागराज की हाईस्कूल/इण्टरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 2024 में प्रदेश स्तर की टॉप टेन मेरिट सूची में स्थान हासिल करने वाले एवं जिले में टॉपर समेत 105 मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति-पत्र एवं गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया। जिसमें हाईस्कूल के 55 एवं इण्टरमीडिएट के 50 मेधावी छात्र-छात्राएं शामिल थे।
कार्यक्रम का संचालन जय किसान इंटर कॉलेज सकतपुर सनई के प्रवक्ता सच्चिदानंद शुक्ला द्वारा किया गया।
इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक सोमारू प्रधान, जिला प्रोबेशन अधिकारी विनोद राय, राजकीय इंटर कॉलेज नौगढ़ के प्रधानाचार्य दयाशंकर यादव, पचमोहनी के प्रधानाचार्य करूणाकांत आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,901FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

Skip to toolbar