गांव वालों ने लगाया गांव मे सेंध रहे सावधान

◆थाना डुमरियागंज क्षेत्रान्तर्गत ग्राम भरवठिया मुस्तहकम में 10 दिन पुर्व हुई चोरी का डुमरियागंज पुलिस द्वारा किया गया सफल अनावरण व 02 अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार ।
◆अभियुक्तगण के कब्जे से पीली धातु व सफेद धातु के जेवरात जिसकी कुल कीमत लगभग ₹15,00,000/-(पंद्रह लाख रुपये) व ₹15,000/- नकद बरामद ।
◆थाना डुमरियागंज पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चोरी हुए माल शत प्रतिशत बरामद ।
◆गिरफ्तार अभियुक्तगण को आवश्यक विधिक कार्यवाही पूर्ण कर माननीय न्यायालय भेजा गया ।

          सिद्धार्थनगर  सुश्री प्राची सिंह पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर के आदेश के क्रम में, अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत सिद्धार्थ अपर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर के कुशल निर्देशन, क्षेत्राधिकारी डुमरियागंज अखिलेश वर्मा के कुशल पर्यवेक्षण एवं प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार राय के नेतृत्व में दिनांक 18.05.2024 को थाना डुमरियागंज पुलिस द्वारा लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत चेकिंग के दौरान निरीक्षक अपराध रमेश कुमार यादव मय हमराह फोर्स के मु0अ0सं0 77/2024 धारा 457/380 भा0द0वि0 से सम्बन्धित अज्ञात चोरों व माल की बरामदगी हेतु क्षेत्र मे भ्रमणशील थे कि सूचना मिली कि ग्राम भरवठिया मुस्तहकम में 10 दिन पुर्व हुई चोरी के अभियुकत भरवठिया मुस्तहकम के पश्चिम तरफ सड़क जो विस्कोहर को जाती है उसी सड़क से चोरी के जेवरात को बेचने जाने वाले है । इस सूचना पर थाना डुमरियागंज पुलिस मय फोर्स द्वारा भरवठिया मुस्तहकम से पश्चिम सड़क पुलिया के पास से 02 नफर वांछित अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया, अभियुक्तगण के कब्जे से चोरी गये जेवरात जिसकी कुल कीमत लगभग ₹15,00,000/- ( पंद्रह लाख रुपये ) व ₹15,000/- नकद की बरामदगी हुई । मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित चोरी के जेवरात व रुपये की बरामदगी के आधार पर जुर्म धारा 411 भा0द0वि0 की वृद्धि करते हुये अभियुक्तगण के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही पूर्ण कर  न्यायालय भेजा जा रहा है ।  

पूछ-ताछ का विवरण-
अभियुक्तगण ने कड़ाई से पूछ-ताछ करने पर बताया गया कि साहब यह सब जेवरात तथा रुपये अपने ही गाँव के रहने वाले अशोक सोनी के घर से करीब 10 दिन पहले चोरी किए थे उसी के है, साहब गाँव के ही रहने के कारण हम लोगो को पता चल गया था कि अशोक सोनी अपने पूरे परिवार के साथ अयोध्या दर्शन करने के लिए गये है और रात्रि मे वापस नही आयेगे, अच्छा मौका पाकर हम लोगो ने इस घटना को अंजाम दिया है साहब चोरी मे जो भी जेवर/ रुपये मिले थे सब यही है इसके अलावा हम लोगो के द्वारा कोई भी सामान चोरी नही किया गया था, जेवरात को काफी बेचने का प्रयास किए परन्तु बिक नही पाया, हम लोगो ने सोचा कि बिक जायेगा तो बराबर–बराबर पैसा बाँटने मे आसानी होगी । बेचने के लिए ही विस्कोहर की तरफ गये थे परन्तु बिक नही पाया और आप लोगो के द्वारा पकड़ लिया गया । साहब करीब 02 माह पहले हमलोगो ने थाना चिल्हिया क्षेत्रान्तर्गत ग्राम बरगदवा मे भी रात्रि के समय दो घरो मे चोरी किए थे उन चोरियो मे भी जेवरात व रुपये मिले थे, वह सब जेवरात तथा पैसा हम लोगो ने नशा एवं मौज मस्ती मे खर्च कर दिए । हम लोगो को यह याद नही है कि कितना जेवर व रुपया मिला था, क्योकि जब भी हम लोग चोरी करने जाते है तो थोड़ा नशा जरुर कर लेते है नशा करने के बाद हिम्मत बढ़ जाती है और आराम से ताला तोड़कर चोरी कर लेते है । इसी से अपना जीवन निर्वाह करते है ।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,901FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

Skip to toolbar